Translate

7 बेहतरीन Movies इस Lockdown में जरूर देखे।

Must Watch Movies In English

दिल दहला देने वाली ये 7 Best Hollywood Movies List देख कर आप दांग रह जायेगे।

must watch movies in english

इस समय दुनिया में COVID-19 महामारी की वजह से सब अपने अपने घरो में बंध है।  पर इस दुखभरे समय में अपने family के साथ घर में बैठकर समय बिताने से अच्छी और कोई चीज़ नहीं है। ऐसे समय में अपने घर पे TV, कंप्यूटर या मोबाइल पर देखने के लिए अगर Top Rated फ़िल्म मिल जाये तो इससे अच्छा क्या!



में यहाँ पे Must watch movies in english - ऐसी बेहतरीन फिल्म की लिस्ट दे रहा हूँ जो बहुत ही popular है।


Best Hollywood Movies of All Time

  • 1) The  Illusionist - द इल्यूजनिस्ट 

IMDB रेटिंग : 7.6 

          ऑस्ट्रिया के विएना शहर में आइसनहेम नामक एक जादूगर कैसे अपनी जादू से मरे हुए लोगो को जिन्दा कर देता है। और अपने बचपन की प्रेमिका सोफ़िया से एक शो में 15 साल बाद मिलता है।  सोफ़िया अब एक खुनी  प्रिंस की पत्नी है। अब कैसे जादूगर आइसनहेम अपनी जादू से अपने पहले प्यार से वापस मिलेगा। 

Trailer :
Source : YouTube 


  • 2 ) Pursuit  of  Happiness - परस्यूट ऑफ़ हॅपीनेस 

IMDB रेटिंग: 8.0 

          एक सच्ची कहानी! सेन फ्रांसिस्को के सेल्समैन क्रिस गार्डनर  जब अपने जीवन की सारी कमाई खो देते है और उनकी प्रेमिका लिंडा  भी उसे छोड़ देती  है।तब  वह अपने  और अपने 5 साल के बच्चे का भविष्य बनाने के लिए बहुत संघर्ष करते है। उनका दृढ़ संकल्प अंत में सफल होता है। पिता और पुत्र के बिच का कभी ख़त्म न होने वाले प्यार को दर्शाती ये Must watch movies in english फिल्म जरूर देखें। 

Trailer :
Source : YoutTube 

  • 3 ) 12 Monkeys - १२  मंकीज

IMDB रेटिंग: 8.0

          एक महामारी, एक बीमारी, एक वायरस, सब ख़त्म क्र देता है।  बीमारी से तबाह हुई दुनिया में फैले हुए वायरस की जानकारी लेने के लिए जेम्स कॉल टाइम मशीन के जरिए Time Travelling  करते है।  समय के इस चक्र में क्या होता है जानिए।

Trailer :
Source : YoutTube 

  • 4 ) Prisoners - प्रिज़नर्स

IMDB रेटिंग: 8.1 

        जब अपनी बेटी के लापता हो जाने पर जब पुलिस उन्हें खोजने को बहुत समय लेती है तब  केलर डोवर खुद ही अपनी बेटी को ढूंढने लगते है।  इस खोज में खुद वह अपने जीवन को खतरे में डाल देते है।  Twist  और  Turns  से भरी हुई ये movie रोमांचक है। 

Trailer :
Source : YoutTube 


Best Hollywood Movies of All Time!!!

  • 5 ) Memento - मेमेंटो 
IMDB रेटिंग: 8.4 

      लियोनार्ड शेल्बी, एक भूलने की बीमारी से पीड़ित है और वह अपने शरीर पर टैटू का उपयोग कर चीजे याद रखता है।  भूलने की बीमारी वाली हालत में भी वह अपनी पत्नी को नहीं भुला।  वह अपनी पत्नी के हत्यारे को ढूंढने की कोशिस करता है।  
इस हॉलीवुड फिल्म के आधारित बॉलीवुड की गजिनी  फिल्म भी बनी है। 

Trailer :
Source : YoutTube 

  • 6 ) Gladiator - ग्लैडिएटर 

IMDB रेटिंग: 8.5 

          पूर्व रोमन जनरल की यह कहानी बहुत प्रचलित है।  कमोडस ने सत्ता अपने हाथ में ले ली और मैक्सिमस को ग्लेडिएटर के रूप में लड़ना है।  यह लड़ाई मोत की है, जहाँ २ लोग कोलोसोम में लड़ने जाते है और सिर्फ एक ही बहार आता है। 

Trailer :
Source : YoutTube 

  • 7 ) The Shawshank  Redemption - डी शॉशैंक रिडेम्प्शन 

IMDB रेटिंग: 9.3 

           अब तक की सबसे बेस्ट और मेरी सबसे favourite  मूवी है।  Top IMDB रेटिंग की यह मूवी एक बैंकर एंडी दुफरेसने के बारे में है।कोर्ट  उसे अपनी पत्नी और उसके प्रेमी की हत्या के इल्जाम में शॉशैंक जेल में आजीवन कारावास की सजा सुनाती है। वहाँ वह एक और कैदी से मिलता है और वो कई वर्ष साथ में रहकर अच्छे दोस्त बन जाते है।  जेल में जाने से लेकर जेल से बहार आने तक का सफर बहुत ही साहसिक है। 

Trailer :
Source : YoutTube 

मुझे उम्मीद है की आपको मेरा काम पसंद आया होगा।  ऐसे ही Best hollywood movies with rating और Best Hollywood Movies List और कही सारे कंटेंट पाने के लिए जुड़े रहिए "https://top4trendz.blogspot.com/" पे । 

1 Comments

Please do not comment any spam links in the Comment Box.

Post a Comment

Please do not comment any spam links in the Comment Box.

Previous Post Next Post